इन उपायों से आएगा आपका रुका एवम् फंसा हुआ धन

इन उपायों से आएगा आपका रुका एवम् फंसा हुआ धन----

1. किसी बुधवार के दिन, हो सके तो कृष्ण पक्ष के किसी बुधवार या बुधवार को पड़ने वाली अमावस्या पर शाम के समय मीठे तेल की पाँच पूड़ियाँ बना लें। सबसे ऊपर की पूड़ी पर रोली से एक स्वास्तिक का चिन्ह बनायें और उसपर गेहूं के आटे का एक दिया सरसों का तेल डाल कर रख लें। दिया जलाएं और फिर उसपर भी रोली से तिलक करें। पीले या लाल रंग का एक पुष्प अर्पित करें।
इस पूरी प्रक्रिया के दौरान भगवान श्री गणेश से उस व्यक्ति से अपना धन वापस दिलाने की प्रार्थना करते रहें। फिर बाएं हाथ में सरसों और उड़द के कुछ दाने लेकर निम्न मंत्र का जप करते जाएँ और पूड़ी तथा दिए पर छोड़ते जाएँ ।।

ये मन्त्र 21 बार जपना है----
""ॐ ह्रां ह्रीं ह्रौं ह्रैं ह्रूं ह्रः हेराम्बाय नमो नमः। मम धनं प्रतिगृहं कुरु 
कुरु स्वाहा""।

तत्पश्चात इस सामग्री को ले जाकर उस व्यक्ति के घर के पास यानि मुख्य द्वार के सामने या ऐसे स्थान पर रख दें जहाँ से उसका मुख्यद्वार या घर नज़र आता हो। मुख्यद्वार के सामने रखने का अर्थ यह है के सड़क के दूसरी ओर...यदि वहां भी कोई घर हो और रखने का मौका न मिले तो एक निश्चित दुरी पर रख दें जहाँ से कम से कम उसका घर नज़र आता हो।

2. किसी भी शनिवार के दिन दक्षिण दिशा की ओर मुख कर हनुमान जी की प्रतिमा या चित्र के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाएं , उसमें सरसों के कुछ दाने, 2 लौंग और एक कपूर का टुकड़ा डाल कर 3 बार बजरंग बाण का पाठ करें और हनुमान जी से प्रार्थना करें की अमुक व्यक्ति आपका सारा धन जल्दी से जल्दी वापस कर दे। अब इसी जलते हुए दीपक से एक चम्मच पर एक दो बूँद तेल चुपड़ कर काजल बना लें। अब एक नए पतले और मुलायम कपड़े पर शमी वृक्ष की लकड़ी की कलम से उसी काजल से उस व्यक्ति/ व्यक्तियों का नाम लिखें जिसने आपके पैसे वापस देने हैं। अब इस कपडे की बत्ती बना लें और आटे का एक दिया बनाकर उसमे तिल का तेल डाल कर पुनः हनुमान जी की प्रतिमा के आगे 5 बार बजरंग बाण का पाठ करें और धन वापस प्राप्ति की प्रार्थना करें। धन मिलने पर संभव प्रसाद जैसे लड्डू नारियल आदि अर्पित करने का संकल्प करें।

उपरोक्त दोनों ही उपाए बड़े कारगर हैं और इनमें से कोई भी उपाए कर आप अपना धन वापस प्राप्त कर सकते हैं। कई बार लोग मकान प्लाट अदि के लिए भी पैसे देते हैं पैर न मकान मिलता हैं न ही पैसे, अपना ही पैसा सरकारी विभागों से निकलवाने के लिए भी बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है और घूस देने के बाद भी पैसा नहीं मिल पाता।
ऐसी परिस्तिथियों में भी आप यह उपाए कर सकते हैं। उपाए चाहे कोई भी करें पर ईश्वर पर पूर्ण श्रद्धा और विश्वास के साथ ही करें।

यह करें उपाय उधार धन की वापसी के लिए ---

रविवार के दिन सुबह नहा धोकर तांबे के लोटे में थोडा सा गंगा जल , 7 गुलाब की पत्तीया, 7 लाल मिर्च की बिज ले फिर आसन पर बैठकर 108 बार ""ॐ आदित्याय नमः "" मन्त्र का जप करे ।।

यह उपाय 11 रविवार करे , धन मिलने की संभावना जरुर बनेगी ।।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

KNOW 400 FREE VASTU TIPS---- -जानिए निशुल्क/फ्री 400 वास्तु टिप्स/उपाय---

आइए जाने की क्या और क्यों होता हैं नाड़ी दोष ???

भक्ति और शक्ति का बेजोड़ संगम हैं पवन पुत्र हनुमान जी--